श्रीनगर थाना क्षेत्र के पोखरिया टोला में अवैध संबंध में सोमवार की सुबह पोखरिया टोला वार्ड संख्या एक निवासी अर्जुन शर्मा ने अपनी पत्नी पूजा देवी की दबिया (धारदार हथियार) से गला काटकर हत्या कर दी।

इसके बाद पत्नी के कटे सिर के बाल से पकड़कर आरोपित पति घर के सामने टिकुलिया-ललकुरिया पथ पर घुमाने (नचाने) लगा। इससे आसपास के लोग भयभीत हो गए। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस पहुंची तो वह भागने लगा, लेकिन जवानों ने उसे पकड़ लिया।

परिवार के लोगों ने बताया कि अर्जुन शर्मा की पत्नी पूजा देवी का लक्ष्मीपुर भगवती निवासी कुंदन साह के साथ प्रेम संबंध चल रहा था। इसे लेकर दोनों के बीच बराबर झगड़ा होता रहता था। एक वर्ष पूर्व पति-पत्नी के बीच तलाक की स्थिति आ गई थी। पति व ग्रामीणों ने महिला को कई बार समझाया भी था।

सगे-संबंधियों ने कराया था पति-पत्नी के बीच समझौता

पूजा को यह भी कहा गया कि वह अपने प्रेमी को बुलाकर उसके साथ शादी कर ले। इसके बाद पूर्णिया जिले के जानकीनगर थाना क्षेत्र स्थित इटहरी गांव निवासी मृतका के पिता हंसराज शर्मा ने सगे-संबंधियों के साथ गांव पहुंचकर पति-पत्नी के बीच समझौता करा दिया।

पूजा ने आश्वासन दिया था कि अब ऐसी गलती नहीं होगी। सोमवार की सुबह अर्जुन ने पूजा को युवक से बात करते हुए पकड़ लिया। पूछने पर वह विवाद करने लगी। इसी से आक्रोशित होकर अर्जुन ने पूजा की हत्या कर दी।

पत्नी की हत्या करने वाले आरोपित अर्जुन शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। उसने घरेलू विवाद में पत्नी पूजा देवी की दबिया से गला काटकर हत्या कर दी है। पूजा देवी के शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है। संदीप सिंह, एसपी, मधेपुरा