भोपाल : कौशल विकास एवं रोजगार राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गौतम टेटवाल ने संत शिरोमणि रविदास ग्लोबल स्किल्स पार्क के 7th बैच के 70 प्रशिक्षणार्थियों को केंपस सिलेक्शन के जरिये कंपनी में सिलेक्शन होने पर जॉब ऑफर लेटर वितरित किए। मंत्री टेटवाल ने प्रशिक्षणार्थियो को शुभकामनाएँ दीं और कहा कि आज मुझे इस बात की प्रसन्नता हो रही है कि यहाँ से अत्याधुनिक प्रशिक्षण प्राप्त कर युवा वर्ग प्रतिष्ठित कंपनी मे रोजगार प्राप्त कर ग्लोबल स्किल्स पार्क का नाम रोशन कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुझे विश्वास है कि यहाँ से प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले प्रशिक्षणार्थी और अधिक क्षमतावान बन कर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का “रोजगार देने वाले बनने का सपना” पूर्ण करेंगे। जीएसपी के विद्यार्थी प्रदेश, देश और विश्व में मध्यप्रदेश का नाम रोशन करेंगे।

एसएसआर ग्लोबल स्किल्स पार्क भोपाल के प्रशिक्षणार्थियो के लिए आज का दिन बड़ा ही हर्षोल्लास से भरा रहा। एसएसआर ग्लोबल स्किल्स पार्क के प्रशिक्षणार्थियो के लिए संचालित कोर्स 'एडवांस्ड प्रिसिजन इंजीनियरिंग' एक वर्षीय सर्टिफिकेशन कोर्स के 7th बैच के प्रशिक्षणार्थियो का आज जहाँ एक वर्षीय प्रशिक्षण पूर्ण हुआ वहीँ आज उनके हाथ में रिजल्ट आने के पहले ही उनके हाथ में कई राष्ट्रीय कंपनियों के जॉब ऑफर लेटर्स थे। “ग्लोबल स्किल पार्क, मध्यप्रदेश शासन का एक प्रतिस्थठित संस्थान है, यहाँ से प्रशिक्षण प्राप्त कर देश के युवा कौशलउन्मुख होकर, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के “कौशल भारत-कुशल भारत का सपना साकार कर रहे हैं”।

ग्लोबल स्किल्स पार्क के सीईओ राम रामालिंगम ने बताया कि इस संस्था के 97 प्रतिशत प्रशिक्षणार्थियों का प्लेसमेंट, कोर्स की उद्योगों को मांग और इस संस्था स्किल क्षेत्र की उपयोगिता को सिद्ध करती है।

उल्लेखनीय है कि इस बैच के लिए जुलाई के दूसरे सप्ताह मे प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया गया था जिसमे कुल 11 कंपनियों जीबीएम नोएडा कोरटेक एनर्जी लि. अहमदाबाद, राघव ऐरोस्पेस मेन्युफेक्चरिंग लि. हैदराबाद, हिन्दुस्तान इक्विपमेंट प्रा. लि. इंदौर, चेतन मेडिटेक प्रा.लि. अहमदाबाद, डीएनएच सेचेरोन इलेक्ट्रोड्स प्रा. लि. इंदौर, ओमनिटेक इंजीनियरिंग प्रा. लि. राजकोट, इन्सप्रोस इंजीनियर्स मण्डीदीप भोपाल, परिधि इंडस्ट्रीज प्रा. लि. भोपाल, नागपुर इंडस्ट्रीज प्रा. लि. भोपाल, ओमेगा रेंक बियरिंग्स प्रा. लि. भोपाल ने भाग लिया था। लगभग सभी कंपनियों ने अपने निर्धारित पैमाने से अधिक वेतन पर जीएसपी से प्रशिक्षित प्रशिक्षणार्थियों को जॉब दिये।