झारखंड | राज्य पुलिस और सुरक्षा बलों ने हाल ही में झारखंड के बूढ़ा पहाड़ को नक्सलियों से पूरी तरह से मुक्त कराया था। अब खबर है कि कोबरा बटालियन ने बूढ़ा पहाड़ से सटे थालिया व झंडी मुंडी पहाड़ पर सर्च अभियान चलाया है। इस दौरान उन्होंने यहां से भारी मात्रा आईईडी,तीन हैंड ग्रेनेड, हथियार व गोला बारूद सहित काफी अन्य सामग्रियां बरामद की हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कोबरा 203 बटालियन के डिप्टी कमांडेंट जितेंद्र कुमार के नेतृत्व में झारखंड पुलिस व सीआरपीएफ की संयुक्त कार्रवाई में यह सफलता हाथ लगी है।मंगलवार को सर्च अभियान के दौरान कोबरा बटालियन की टीम को झंडी मुंडी नामक पहाड़ पर प्लास्टिक के तिरपाल से बनाया गया कैंप नजर आया। ये कैंप नक्सलियों के द्वारा बनाए गया था। इसके बाद इसकी गहनता से जांच की गई तो भारी मात्रा छिपाए गए हथियार व विस्फोटक को बरामद किया गया।

इस कैंप से बरामद किए गए सामान में 22 आईईडी, सात वीएचएफ सेट, दो वीएचएफ यूजर मैनुअल, 12 बैटरी, तीन एचई 36 ग्रेनेट, 160 मीटर केबल तार, 9 आईईडी सीरीज सिस्टम, 26 डेटोनेटर, चार किलो केमिकल सहित भोजन बनाने और दैनिक उपयोग की सामग्री शामिल है।इससे पहले बीते शनिवार को कोबरा बटालियन ने चार आईईडी समेत अन्य सामग्री को बरामद किया था।