भिलाई पुलिस ने भारत फाइनेंशियल इंक्लूजन लिमिटेड के पूर्व मैनेजर के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। भारत फाइनेंशियल इंक्लूजन लिमिटेड की भिलाई 3 शाखा प्रबंधक भुवनेश्वर कुंजाम ने शिकायत दर्ज कराई है। उसने बताया कि उनकी कंपनी इंडसइंड बैंक के साथ मिलकर काम करती है। इस शाखा में रायगढ़ जिले के बरमकेला का रहने वाला गोविंदराम यादव दो साल तक भिलाई तीन का मैनेजर था। उसने धोखाधड़ी करते हुए महिला समूहों के 72 हितग्राहियों से 7 लाख 73 हजार 588 रुपए की ठगी की है।

गोविंद राम का कार्य गांव गांव जाकर महिला समूहों में लोन वितरण करना तथा किश्त का भुगतान कलेक्शन करके कंपनी के भिलाई आफिस में जमा करना था। भुवनेश्वर कुंजाम ने मीटिंग विजट के दौरान पाया कि गोविंद राम ने बहुत से सदस्यों का लोन का पैसा, आर डी का पैसा तथा प्री पेमेंट का पैसा शाखा में जमा नहीं किया है। इतना ही नहीं कुछ सदस्यों को लोन देकर उसका पैसा सदस्यों के खाते से Fino App की सहायता से निकाल लेता था। इसके बाद अलग-अलग बहाने से उन सदस्यों का अंगूठा लगवा लेता था।

भारत फाइनेंशियल इंक्लूजन लिमिटेड इंडस्इंड बैंक के अंतर्गत कार्य करता है। इसका काम गांव तथा शहरी क्षेत्रों में महिलाओं का समूह गठन कराना और उन्हें उनके विभिन्न कार्यों में आर्थिक विकास में लोन देकर आर्थिक सहायता प्रदान करना है।