रांची। रांची में भूमि घोटाले में मनी लाॅड्रिंग के तहत जांच कर रही ईडी के सामने न्यूक्लियस माॅल के संचालक विष्णु अग्रवाल बुधवार को उपस्थित नहीं हुए। उन्हें ईडी ने पूर्व में ही समन कर पूछताछ के लिए बुलाया था। उन्होंने ईडी को पत्र लिखकर पूजा-पाठ का हवाला देकर दस दिनों का समय मांगा है।

31 जुलाई को होगी अगली पूछताछ

यह लगातार दूसरा समन है, जब विष्णु अग्रवाल जांच एजेंसी के सामने उपस्थित नहीं हुए हैं। जब वह बुधवार को ईडी के सामने उपस्थित नहीं हुए तो ईडी ने उन्हें तीसरा समन थमा दिया। अब ईडी ने उन्हें समन कर 31 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया है।

ईडी के सामने हाजिर नहीं हो रहे विष्‍णु अग्रवाल

पूर्व में ईडी ने उन्हें 17 जुलाई को बुलाया था, तब उन्होंने बीमारी का हवाला देकर ईडी से तीन हफ्ते का समय मांगा था। उनके आवेदन पर विचार के बाद ईडी ने उन्हें 26 जुलाई को पूछताछ के लिए बुलाया था, लेकिन वह इस तिथि पर भी उपस्थित नहीं हो सके। बताया जा रहा है कि अब ईडी सख्त निर्णय लेने जा रही है। ईडी के बुलावे पर पूछताछ में शामिल नहीं होना विष्णु अग्रवाल के हित में नहीं बताया जा रहा है।

विष्‍णु अग्रवाल के आरोपों की पुष्टि

विष्णु अग्रवाल पर फर्जीवाड़ा कर रांची में अलग-अलग जमीन की खरीद-बिक्री का आरोप है। विष्णु अग्रवाल व अन्य पर चेशायर होम रोड की एक एकड़ जमीन के मूल दस्तावेज में छेड़छाड़ कर जमीन के असली रैयत का नाम बदलने व जमीन की रजिस्ट्री तथा म्यूटेशन करवा लेने के आरोपों की पुष्टि हो चुकी है।

ईडी ने सिरमटोली चौक के समीप स्थित सेना के कब्जे वाली एक अन्य जमीन व पुगड़ू की एक जमीन की खरीद-बिक्री मामले में भी विष्णु अग्रवाल के विरुद्ध जांच तेज की है। इस मामले में जमीन से जुड़े रैयतों व गवाहों का ईडी बयान ले चुकी है।