बीजिंग । कई बार हम खुद नहीं समझ पाते हैं कि हमारा काम कितना महत्वपूर्ण है। इसका पता तब लगता है, जब इससे जुड़ी हुई कोई गलती हो जाए। कुछ ऐसा ही एक कंपनी में काम करने वाले कर्मचारी के साथ, जिसकी छोटी सी गलती ने मालिक को संकट में डाल दिया। ये घटना पड़ोसी देश चीन की है। रिपोर्ट के मुताबिक चीन के अनहुई में छोटी सी कंपनी को उसके अपने कर्मचारी की वजह से 35 करोड़ रुपये से ज्यादा का चूना लग गया। अब हालत ये है कि कंपनी अपने ग्राहकों से भीख मांग रही है कि वे उनकी मदद करें।
टी मॉल ऑनलाइन स्टोर पर कंपनी की ओर से बेची जा रही वॉशिंग मशीने के 40 हजार ऑर्डर मात्र 20 मिनट में आ गए। अगर मशीन का सही दाम लिया जा रहा होता, तब कंपनी मालामाल हो जाती लेकिन यहां दिक्कत ये हुई कि कंपनी के एक कर्मचारी ने मशीनों पर गलत प्राइस टैग लगाया था। हैवी डिस्काउंट देखकर ऑर्डर की वजह से कंपनी को 35 करोड़ 26 लाख 70 हजार रुपये से भी ज्यादा नुकसान हो गया।
जैसे ही कंपनी को इस गलती का पता चला कंपनी ने ग्राहकों से इस बात की भीख मांगनी शुरू कर दी कि वे उनकी दिक्कत को समझें और अपने ऑर्डर रद्द कर दें। कंपनी उन्हें जल्द ही उनके पैसे वापस कर देगी। दरअसल वॉशिंग मशीन का प्राइस 20 हज़ार रुपये था और इस पर जो प्राइस लेबल लगा था, उसमें ये सिर्फ 3526 रुपये की दिख रही थी। वहीं 29,473 रुपये की वॉशिंग मशीन पर सिर्फ 5,177 रुपये का टैग लगा हुआ था।