बिजली कंपनी ने उपभोक्ताओं की शिकायत सुनने के लिए नयी व्यवस्था शुरू की है। बिजली कंपनी के प्रशाखा से अंचल तक के अधिकारी व कर्मी हफ्ते में दो दिन क्रमश: मंगलवार व शुक्रवार को सुबह दस बजे से दोपहर एक बजे तक अपने दफ्तर में अनिवार्य रूप से अपने उपभोक्ताओं की शिकायत सुनेंगे।

बिजली कंपनी ने इस आशय का निर्देश जारी करते हुए कहा है कि इसका अनुपालन हर हाल में सुनिश्चित किया जाए। किसी भी स्तर पर इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी।

बिजली कंपनी के महाप्रबंधक (राजस्व) जयजीत रे का कहना है कि उपभोक्ताओं की यह शिकायत रहती है कि फील्ड डे रहने की वजह से क्षेत्रीय स्तर पर अधिकारी अपने कार्यालय में नहीं मिलते। इससे उपभोक्ताओं को उनकी समस्या के निराकरण में काफी परेशानी होती है।

अधिकारियों को मिला यह निर्देश

बिजली कंपनी के स्तर पर यह निर्देश जारी किया गया है कि क्षेत्र भ्रमण पर निकले अधिकारी और कर्मी अपने वापस लौटने के संभावित समय की जानकारी अपने कार्यालय के जूनियर को बता कर जाएं। इससे उपभोक्ताओं को परेशानी नहीं होगी।

मंगलवार व शुक्रवार काे दफ्तर में शिकायत सुनने की व्यवस्था की जानकारी उपभोक्ताओं के बीच प्रचारित की जाए। इसके अतिरिक्त प्रत्येक माह के दूसरे शनिवार को लगने वाले कैंप में प्राप्त आवेदनों का अधिक से अधिक त्वरित निष्पादन किया जाए।

कैंप स्थल पर ही मीटर जांच व स्थल निरीक्षण से जुड़े आवेदनों का निष्पादन किया जाए। निरीक्षण से जुड़े आवेदन पर सात दिनों के अंदर कार्रवाई जरूरी है।