वॉशिंगटन। अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में सियासी खींचतान बढ़ती जा रही है। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति पद उम्मीदवार ने सीधे-सीधे लोगों को धमकी दे दी है। ट्रंप ने वकीलों, राजनीतिकों और कार्यकर्ताओं समेत लोगों को धमकी दी है कि अगर वह नवंबर में होने वाले चुनाव जीतते हैं और मतदान के संबंध में लोगों को धोखाधड़ी या बेईमान व्यवहार में लिप्त पाया जाता है, तो उनके खिलाफ मुकदमा चलाया जाएगा।
ट्रंप ने एक्स पर एक बयान पोस्ट कर कहा कि कुछ राज्यों में आने वाले हफ्तों में मतदान शुरू होने वाला है। उन्होंने धमकी दी कि अगर जनवरी में वे दूसरे कार्यकाल के लिए राष्ट्रपति बने तो वे सरकार की शक्ति का इस्तेमाल ऐसे लोगों के खिलाफ करेंगे। ट्रंप ने आगे कहा कि मैं, वकीलों और कानूनी विद्वानों के साथ 2024 के राष्ट्रपति चुनाव की पवित्रता को बहुत करीब से देख रहा हूं क्योंकि मैं, सबसे बेहतर, 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेट्स द्वारा की गई बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी को जानता हूं। ट्रंप ने अपने पोस्ट में कहा कि यह हमारे राष्ट्र के लिए एक अपमान था इसलिए, 2024 का चुनाव जिसके लिए अभी वोट डाले जाने हैं, पेशेवर जांच के तहत होगा और जब मैं जीतूंगा, तो उन लोगों पर मुकदमा चलाया जाएगा जिसमें लंबी अवधि की जेल की सज़ा भी शामिल होगी ताकि यह भ्रष्टाचार फिर से न हो।
ट्रंप ने पोस्ट में आगे लिखा हम अपने देश को तीसरी दुनिया के राष्ट्र में तब्दील नहीं होने दे सकते और हम ऐसा नहीं करेंगे। सावधान रहें कि यह कानूनी जोखिम वकीलों, राजनीतिक कार्यकर्ताओं, दानदाताओं, अवैध मतदाताओं और भ्रष्ट चुनाव अधिकारियों तक फैला हुआ है। बेईमानी में शामिल लोगों की तलाश की जाएगी, उन्हें पकड़ाकर उन पर मुकदमा चलाया जाएगा, जो दुर्भाग्य से हमारे देश में पहले कभी नहीं हुआ होगा। ट्रंप ने बार-बार उन लोगों के खिलाफ मुकदमा चलाने का आह्वान किया है, जिनके बारे में उनका मानना ​​है कि उन्होंने उनके साथ गलत किया है। 2023 में पहली बार संघीय सरकार द्वारा अभियोग लगाए जाने के बाद, ट्रंप ने एक विशेष अभियोजक रखने की कसम खाई थी, जो 2024 में राष्ट्रपति पद जीतने पर राष्ट्रपति बाइडन और उनके परिवार के खिलाफ कार्रवाई करेगा।