झारखंड: बिल्डर ईश्वर आनंद को झारखंड में जेल में बंद कुख्यात गैंगस्टर अमन साहू से 1 करोड़ रुपये की मांग का सामना करना पड़ रहा है। साहू के गिरोह के एक प्रमुख खिलाड़ी मयंक सिंह से धमकी भरे संदेश मिलने के बाद, आनंद ने तुरंत जगन्नाथपुर पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज कराई। जबरन वसूली करने वाले ने चेतावनी दी कि अगर एक सप्ताह के भीतर मोटी रकम का भुगतान नहीं किया गया तो गंभीर परिणाम भुगतने होंगे, जिससे आनंद दहशत में है।

रांची पुलिस ने इस चौंकाने वाले मामले की जांच शुरू कर दी है, क्योंकि मयंक सिंह कथित तौर पर विदेश से गिरोह के संचालन को अंजाम देता है। झारखंड में गिरोह के आतंक के राज के साथ, आनंद की रातों की नींद हराम हो गई है, जो उसे मिले खौफनाक अल्टीमेटम से पैदा हुए डर को दर्शाता है। कुख्यात गैंगस्टर अमन साहू, जो वर्तमान में सलाखों के पीछे है, के खिलाफ 50 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं, क्योंकि एनआईए कई राज्यों में उसकी आतंकी फंडिंग गतिविधियों से जुड़े छापे मार रही है।

साहू का गिरोह झारखंड की राजधानी रांची और अन्य कोयला समृद्ध जिलों में अपनी पकड़ बनाए हुए है, जहां वे ठेकेदारों और बिल्डरों को जबरन वसूली के लिए धमकाते हैं। तनाव तब बढ़ गया जब साहू के गिरोह ने जेल अधीक्षक को धमकी दी, जिसके कारण उनका तबादला कर दिया गया, जबकि पुलिस हाल ही में रांची के एक प्रमुख बिल्डर को दी गई जबरन वसूली की धमकी की जांच कर रही है।